Twitter New CEO- लिंडा याकारिनो (Linda Yaccarino)

SHORT BIOGRAPHY
0

 

Twitter New CEO:  लिंडा याकारिनो (Linda Yaccarino)

Twitter New CEO लिंडा याकारिनो (Linda Yaccarino)

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) की नई सीईओ मिल गईं है. जी हां माइक्रोब्लॉगिंग की कमान अब एक महिला के हाथों में होगी. इस बात की जानकारी ट्विटर सीईओ एलन मस्क (Elon Musk)  ने ट्वीट कर दी है. उन्होंने ट्वीट कर ऐलान किया है कि लिंडा याकारिनो (Linda Yaccarino) अब ट्विटर की नई सीईओ होंगी. एलन ने ट्वीट कर कहा, 'मैं ट्विटर के नए सीईओ के रूप में लिंडा याकारिनो का वेलकम करने के लिए बेहद एक्साइटेड हूं.' उन्होंने बताया कि लिंडा प्लेटफॉर्म के बिजनेस ऑपरेशंस पर फोकस करेंगी, जबकि मस्क प्रोडक्ट डिजाइन और न्यू टेक्नोलॉजी से जुड़े काम संभालेंगे. 


Linda Yaccarino के लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, लिंडा साल 2011 से NBC यूनिवर्सल कंपनी के साथ कार्यरत हैं. कंपनी ने वो बतौर वैश्विक विज्ञापन और साझेदारी विभाग की अध्यक्ष बताई गई है. इससे पहले उन्होंने कंपनी के केबल एंटरटेनमेंट और डिजिटल विज्ञापन बिक्री विभाग में भी काम किया था. उन्होंने पेंसिल्वेनिया की पेन स्टेट यूनिवर्सिटी से Liberal Arts and Telecommunications की पढ़ाई की है. 


    में NBCUniversal में शामिल होने के बाद से, Yaccarino ने 21 वीं सदी के लिए अपने विज्ञापन व्यवसाय का पुनर्निर्माण किया है, जो एक संयुक्त मुद्रीकरण रणनीति बनाने के लिए व्यक्तिगत नेटवर्क टीमों को एक साथ लाकर प्रभावी रूप से NBCUniversal के सभी वैश्विक नेटवर्क, संपत्तियों और व्यावसायिक इकाइयों में रणनीतिक और परिचालन पुल बन गया है। संक्षेप में, वह कंपनी के पी एंड एल में "पी" डालती है।


ग्लोबल एडवरटाइजिंग एंड पार्टनरशिप्स के चेयरमैन के रूप में, याकारिनो सालाना राजस्व में $10B से अधिक के लिए जिम्मेदार है और कंपनी के रैखिक नेटवर्क, डिजिटल प्लेटफॉर्म, वितरण साझेदारी और ग्राहक संबंधों के उद्योग-अग्रणी पोर्टफोलियो का प्रबंधन करता है। Yaccarino सभी वैश्विक, राष्ट्रीय और स्थानीय विज्ञापन बिक्री और साझेदारी, विज्ञापन बिक्री विपणन, रणनीतिक पहलों की देखरेख करता है, साथ ही एक नई क्रॉस-कंपनी डेटा रणनीति प्रयास का नेतृत्व कर रहा है। यह सभी स्क्रीन पर सभी दर्शकों की सेवा करने के लिए लिंडा के निरंतर ध्यान का हिस्सा है, सभी आकारों के व्यवसायों के लिए एक एकल, स्केल्ड विज्ञापन की पेशकश करना, चाहे वे कहीं भी संचालित हों - स्थानीय, राष्ट्रीय या विश्व स्तर पर।


विकास देने के उनके रिकॉर्ड के साथ उनकी उद्यमशीलता की ऊर्जा ने उन्हें हर उद्योग में स्थापित और उभरते हुए ब्रांडों को करोड़ों दर्शकों से जोड़ने में मदद की है। 2011 में कंपनी में शामिल होने के बाद से, Yaccarino एक परिवर्तन एजेंट रहा है। बड़े उपभोक्ता और व्यापक आर्थिक रुझानों को प्रतिबिंबित करने के लिए NBCU की विरासत प्रथाओं को अपडेट करके, उसने कंपनी को भविष्य के लिए प्रमाणित किया है और इस प्रक्रिया में विज्ञापन के भविष्य को आकार दिया है।


अपने कार्यकाल के दौरान, Yaccarino ने आज भी जारी गतिशील परिवर्तन की अवधि के माध्यम से NBCUniversal को आगे बढ़ाया है। वह कंपनी की संपत्ति को एक पोर्टफोलियो के रूप में बाजार में लाने वाली इतिहास की पहली प्रमुख बनीं- एक रणनीति जो उद्योग में सर्वव्यापी हो गई है- और उद्योग-व्यापी परिवर्तन को चलाने के लिए NBCUniversal के नेतृत्व की स्थिति का लाभ उठाना जारी रखा है। अपफ्रंट मार्केटप्लेस को बार-बार बदलने के अलावा, उन्होंने बड़े पैमाने पर प्रौद्योगिकी निवेश का नेतृत्व किया है और एक क्रांतिकारी ऑल-ऑडियंस मॉडल वन प्लेटफॉर्म बनाया है।


डिजिटल व्यूइंग और नए मेट्रिक्स को अपनाने और देखने के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए उद्योग को आगे बढ़ाते हुए, Yaccarino ने NBCUniversal के भीतर उपभोक्ता व्यवहार के एक छात्र के रूप में उत्सुक नज़र के साथ, NBCUniversal के भीतर राजस्व धाराओं में विविधता ला दी है। इसकी परिणति मयूर, Comcast NBCUniversal की विज्ञापन-समर्थित स्ट्रीमिंग सेवा के साथ हुई, जिसके लिए उस पर पूर्ण मुद्रीकरण रणनीति के संचालन का आरोप लगाया गया है। इसके अतिरिक्त, Yaccarino डेटा-संचालित वाणिज्यिक नवाचारों के एक नए सूट का नेतृत्व करने और NBCUniversal के डिजिटल वितरण को बढ़ाने के लिए Apple, Snapchat, Buzzfeed, और YouTube जैसी कंपनियों के साथ गैर-पारंपरिक साझेदारी करने के लिए जिम्मेदार है। मार्च 2020 में, उन्हें और उनकी टीम को विज्ञापन परिषद, सीडीसी और व्हाइट हाउस द्वारा COVID-19 के बारे में लाखों अमेरिकियों को शिक्षित करने के लिए बड़े पैमाने पर PSA अभियान विकसित करने और तैनात करने के लिए टैप किया गया था।

Comcast NBCUniversal के Sky के अधिग्रहण के बाद से, Yaccarino ने अपने परिवर्तनकारी दृष्टिकोण को वैश्विक रूप से ले लिया है। 2020 में, उन्होंने एलए 2028 ओलंपिक के लिए पहली बार संयुक्त विज्ञापन और प्रायोजन कार्यक्रम के विकास का नेतृत्व किया और NBCUniversal और Sky में पहला प्रीमियम वीडियो विज्ञापन उत्पाद बनाया। याकारिनो को सहानुभूति के साथ नेतृत्व करने और लोगों को पहले रखने के लिए भी जाना जाता है, और उन्होंने काम के भविष्य के लिए अपनी टीम को सक्रिय रूप से तैयार करना शुरू कर दिया है। उनके नेतृत्व में, NBCUniversal ने एक अत्याधुनिक सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस बनाया है, जिसे अंतर्दृष्टि, संसाधन और प्रशिक्षण सामग्री उद्योग-व्यापी उपलब्ध कराने के लिए डिज़ाइन किया गया है।




2020 में, न्यूयॉर्क वीमेन इन कम्युनिकेशंस ने याकारिनो को प्रतिष्ठित मैट्रिक्स अवार्ड से सम्मानित किया। उन्हें बिजनेस इनसाइडर के "टॉप 10 पीपल ट्रांसफॉर्मिंग एडवरटाइजिंग" में से एक के रूप में पहचाना गया है; एडवीक की "टीवी की दस सबसे शक्तिशाली महिलाएं"; हॉलीवुड रिपोर्टर की "वीमेन इन एंटरटेनमेंट: पावर 100"; और वैराइटी की "न्यूयॉर्क की पावर वुमेन।" याकारिनो को ब्रॉडकास्टिंग और केबल हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल किया गया है, मानवीय उत्कृष्टता के लिए यूजेए फाउंडेशन का मैक डेन अवार्ड और उनके अल्मा मेटर, पेन स्टेट यूनिवर्सिटी से विशिष्ट पूर्व छात्र पुरस्कार प्राप्त किया है। ब्रांड सुरक्षा, पारदर्शिता के चैंपियन और नैतिकता की दृष्टि से अग्रणी, याकारिनो ने पेन स्टेट यूनिवर्सिटी में एडवरटाइजिंग एथिक्स में डॉन डेविस लेक्चर भी दिया है।




Yaccarino काम के भविष्य पर विश्व आर्थिक मंच के कार्यबल के अध्यक्ष, विज्ञापन परिषद के निदेशक मंडल के अध्यक्ष के रूप में कार्य करता है। वह Ascena Retail Group (ASNA) के निदेशक मंडल में भी बैठती हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top